logo
शिलाजीत का सेवन कब और कैसे करें? शिलाजीत के 10 फायदे - Shilajit Gummies

शिलाजीत का सेवन कब और कैसे करें? शिलाजीत के 10 फायदे - Shilajit Gummies

शुद्ध शिलाजीत मुंह में डालते ही आपकी जीभ पर आपको सनसनाहट महसूस होगी। आमतौर पर दिन में शिलाजीत के 2 कैप्सूल आप ले सकते है लेकिन आयुर्वेदिक एक्सपर्ट्स की सलाह के अनुसार, शिलाजीत कैप्सूल का सेवन खाना खाने के बाद करना चाहिए और अगर आप इसे गर्म दूध के साथ लेते है  तो इसका और ज्यादा फायदा आपको मिलता है। ऐसे शिलाजीत का सेवन करना आपके लिए बेहतर माना जाता है।

शिलाजीत के 10 फायदे (शिलाजीत से होने वाले 10 फायदे )

  • मर्दो की सेक्स पावर को बढ़ाता है। 
  • ऊर्जा और ताकत बढ़ाता है। 
  • आपके मस्तिष्क को स्वस्थ रखता है। 
  • हार्मोन और इम्यून सिस्टम को नियंत्रित करता है। 
  • दर्द में आराम देता है। 
  • आपके testosterone लेवल को बूस्ट करती है। 
  • याददाश्त पावर बढ़ती है। 
  • तनाव दूर होता है स्टैमिना बढ़ता है। 
  •  आपको जवान रखता है। 
  • मांसपेशियों में वृद्धि होती है।

शिलाजीत के फायदे :-

शिलाजीत, हिमालय की चट्टानों में पाई जाने वाली एक चिपचिपी दवाई जिसका इस्तेमाल आयुर्वेद में भी किया जाता है। ये आपकी सेक्सुअल लाइफ और स्टैमिना को बढ़ाने में मदद करती है और साथ ही साथ आपकी  थकान, सुस्ती और लो सेक्स ड्राइव की समस्या खत्म होती है। 

शिलाजीत बहुत प्रभावी और सुरक्षित है, जो आपके संपूर्ण स्वास्थ्य पर सकारात्मक प्रभाव डाल सकता है। शिलाजीत कम टेस्टोस्टेरोन (Low testosterone), भूलने की बीमारी (अल्जाइमर), क्रोनिक थकान सिंड्रोम, आयरन की कमी से होने वाला रक्ताल्पता, पुरुष प्रजनन क्षमता में कमी, Male infertility अथवा हृदय के लिए बहुत ही ज्यादा  लाभदायक है।

Read More - आयुर्वेद कितने प्रकार के होते है

 

शिलाजीत का सेवन कब करें :-  

शिलाजीत का सेवन किसी भी समय किया जा सकता है, लेकिन इसे सुबह खाली पेट लेना बहुत उचित माना जाता है। इससे शिलाजीत का पूरा फायदा मिलता है और इसका पाचन भी बेहतर होता है। आप इसे एक छोटी मात्रा में शुरू करें और समय-समय पर बढ़ा सकते हैं। चिकित्सक की सलाह के अनुसार ही ले 

रात में सोने से पहले एक चम्मच शिलाजीत पाउडर को एक गिलास दूध में मिलाकर पीना भी काफी लाभदायक माना जाता है। इससे स्टैमिना और एनर्जी हमेशा बानी रहती है  आपका जोश बढ़ती उम्र के साथ भी कम नहीं होता |

शिलाजीत का सेवन  कैसे करें :-

वैसे तो शिलाजीत  को दूध के साथ लेना बहुत अच्छा होता है और आप इसे घी के साथ भी खा सकते है कई लोग शहद के साथ भी शिलाजीत का सेवन करते है। 

लेकिन शिलाजीत का सेवन करने से पहले आपको एक बार अपने डॉक्टर से संपर्क कर लेना चाहिए । यदि आप आम शिलाजीत ले रहे हैं तो चने के दाने जैसा इसका आकार होता है आप दिन के अंदर 2 से 3 बार दूध के साथ पी सकते हैं। ‌‌‌यदि आप तरल  शिलाजीत का सेवन कर रहे हैं तो दिन मे दूध के साथ बस दो चम्मच ले सकते हैं। इस तरह से आप शिलाजीत का सेवन कर सकते है।

शिलाजीत लेने का सही समय (kya hai shilajit ko lene ke sahi time)

शिलाजीत लेने का सही समय आमतौर पर दिन में शिलाजीत के 2 कैप्सूल आप ले सकते हैं. आयुर्वेदिक एक्सपर्ट के अनुसार, शिलाजीत कैप्सूल का सेवन खाना खाने के बाद करना चाहिए और गुनगुने दूध के साथ शिलाजीत कैप्सूल लेना जड़ा अच्छा माना जाता है। इस तरह शिलाजीत का सेवन आपको ज्यादा लाभ देता है। 

सुबह खाली पेट इसका सेवन करना सबसे बेहतरीन होता है। शिलाजीत की एक सही खुराक आप ले सकते है। इसमें ऊर्जा की वृद्धि करने वाले गुण होते हैं।

क्या शिलाजीत टाइमिंग बढ़ता है? क्या शिलाजीत से टाइमिंग बढ़ती है ?

कई पुरुष ये सोचते है क्या शिलाजीत टाइमिंग बढ़ाता है। 

शिलाजीत (Shilajit ) को प्राचीन समय से ही बहुत अच्छी पुरुषों की सेक्स पावर बढ़ाने वाली (sex Power Boosting दवा माना जाता है। दरअसल यह पुरुषों की कम सेक्स उत्तेजना (Low Sex Drive) को व इरेक्शन (Erection) को ठीक करने के लिए शिलाजीत एक अचूक आयुर्वेदिक इलाज माना जाता है।

Read More - आयुर्वेद क्या है ? आयुर्वेद का मुख्य उद्देश्य क्या है?

Shilajit gummies  क्या है ?  क्या है शिलाजीत gummies  :-

शिलाजीत पहाड़ो पर मिलने वाला एक ऐसा subtance है जो तारकोल के जैसे होता है  और इसमें लग तरह की smell होती है शिलाजीत को आयुर्वेद में हजारो सालो से इस्तेमाल करते आये है। इसे चार चरणों में शुद्ध किया जाता 

है  और SK turbo treat ने इसे इंडिया में पहली बार gummies के रूप  में तैयार किया गया है। इसे आप आसानी से कही भी कभी कभी खा सकते है। इसमें इमली का tangy flavour है और स्टीविया की मिठास है। अब आप शिलाजीत को आसानी से खा सकते है।

शक्ति  और स्टैमिना को बढ़ाने के लिए इसके अंदर जिनते भी medicinal  benefits होते है वो mainliy इसके अंदर पाए जाने वाले minerals  की वजह से होते है।

सबसे पहला फायदा जो पुरुषों को  इसका होता है वो testosterone लेवल का बढ़ना और इसके साथ -साथ आपके sperm count और sperm vatility भी बढ़ती है।

शिलाजीत gummies  के इस्तेमाल से आपका स्पर्म काउंट ठीक होता है तो आपकी फर्टिलिटी की problem भी ठीक हो जाती है।

pure शिलाजीत की पहचान करना थोड़ा मुश्किल होता है लेकिन घबराये नहीं SK Turbo Treat आपके लिए pure shiljait gummies लाया है। जो बहुत गुणकारी है और खाने में भी बहुत आसान है। आप इसे आसानी से कही भी कभी भी खा सकते है। और shilajit gummies के गुणों का फायदा ले सकते है आसानी से

और अब बिना कड़वाहट के शिलाजीत को इमली के tangy flavour के साथ खाये। aur apni overall health को बेहतर करें shilajit gummies बढ़ती उम्र का साथी

 

Recent Comments

    Oops ! There is no comments yet

Leave Comments

Top